लव लेटर लिखा हुआ हिंदी में


दोस्तों क्या आप भी किसी से प्यार करते हो, क्या आपकी भी कोई क्रश है जिसे आप अपने दिल का हाल बताना चाहते हो, लेकिन इस डर से नही बता पा रहे हो कि कही उसने उल्टा सीधा बोल दिया तो क्या होगा या फिर उसने ना कर दी तो आपका क्या होगा।

आज हम आपके इस डर को जीतने वाली एक चीज को लेकर आये हैं, जिसे कहते हैं  – लव लैटर

आप उसके पास ना हो कर भी उस को अपने दिल की बात बता सकते हो, जिस से वो आपको मना भी करेगी तो उसके गुस्से से बच जाओगे।

आप अगर सोच रहे हो कि आज जब मोबाइल से मैसेज भेज कर किसी को प्यार का इज़हार किया जा सकता है तो लव लैटर क्यों भेजे तो हम आपको बता दें अगर आप मैसेज करते हो तो उसमें वो फीलिंग्स नहीं होती यह एक आर्टिफिशियल तरीका हो जाता है।

लेकिन यही अगर आप एक प्रेमपत्र लिखते हो तो उसमें आप अपने दिल की पूरी बात फीलिंग के साथ लिख सकते हो जिससे प्रेमपत्र पढ़ने वाले को वही एहसास होगा जो आपको प्रेमपत्र लिखते हुए हो रहा था।

प्रेमपत्र पढ़ने वाले के दिमाग में आपकी तस्वीर ऐसे बन जाएगी जैसे आप उनके सामने बैठ कर उनको अपने दिल की बात बता रहे हो जो सामने वाले के दिल पर बहुत गहरा असर डालेगी।

तो चलिए दोस्तों जानते हैं प्रेमपत्र के बारे में विस्तार से जिससे आप किसी को प्रेमपत्र लिख कर अपना बना सकते हो।

 

लव लैटर क्या होता है?

एक कागज के टुकड़े पर जब कलम से अपने दिल की बातों को लिखा जाता है तो वो एक मामूली सा कागज़ का टुकड़ा प्रेमपत्र के रूप में बदल जाता है, जिसमें आपके दिल की बातें और आपकी फीलिंग होती है। उस कागज़ के टुकड़े में शब्दों से प्रेम भर दिया जाता है जिसे पढ़ने वाला व्यक्ति आपकी तरह मोहित हो जाता है। इस मामूली से कागज़ के टुकड़े को ही प्रेमपत्र कहा जाता है।

लव लैटर से आप अपने दिल के उस एहसास को किसी के सामने बयान करते हो जो आप किसी डर की वजह से सामने जाकर नही कर पाते हो, पुराने जमाने में जब मोबाईल नही हुआ करते थे तो तब किसी के पास अपनी बात पहुंचाने के लिए एक पत्र लिखा जाता था, और वही पत्र पर अगर दिल की बात और प्यार का इज़हार लिख दिया जाता था तो वह एक पत्र प्रेमपत्र में बदल जाता है।

 

लव लेटर कैसे लिखे?

आप भी अगर किसी को लव लैटर देने की सोच रहे हो तो रुकिए पहले हमारी बताई जाने वाली बातों को ध्यान में रखिये और फिर ही प्रेमपत्र लिखें।

  • सबसे पहले आपको एक कागज लेना होगा, हो सके तो ऐसा कागज़ लें जिस पर दिल, फूलों की आकृति बनी हो क्योंकि अगर नार्मल कागज़ होगा तो हो सकता है आपके पत्र को पढ़ने से पहले ही अनदेखा कर फेंक दिया जाए।
  • पत्र को लिखते वक्त उस शख्स की तस्वीर को अपने दिल में उतार कर रखें जिसके लिए आप पत्र लिख रहे हो, इससे आप उनके बारे में और गहराई से लिख पाओगे जो पढ़ने वाले को अच्छा लगेगा।
  • पत्र में सिर्फ अपने बारे में ना लिखे लव लैटर में उसकी तरीफ करें जिसके बारे में यह पत्र आप लिख रहे हो।
  • उसके बाद आपने प्यार का इज़हार करने से पहले वह बातें लिखें जो आप उनसे बोलना चाहते हो, जैसे कि हमने आपको पहली बार वहां देखा था और जब से आपको देखा है में खोया खोया सा रहने लगा हूँ।
  • अपने बारे में सिर्फ वो बातें ही लिखे जो सामने वाले को अच्छी लगें ऐसा कुछ ना लिखे की जिससे लैटर पढ़ने वाले के दिल मे आपके लिए नफरत हो जाये।
  • आप उन बातों को ध्यान में रखते हुए लिखे जो उसे पसंद है, ऐसा करने से सामने वाले को लैटर पढ़ते हुए आपकी तरफ एक खिंचाव महसूस होगा।
  • ऐसी बातों का ज़िक्र करें जिससे उसे लगे कि आप उसका कितना ख्याल रखते हो और उनके लिए आपके दिल मे कितनी फिक्र रहती है, इससे सामने वाला खुद को आपका होने से रोक नही पायेगा क्योंकि हर किसी को ख्याल रखने वाला लाइफ पार्टनर चाहिए होता है।
  • ऐसी बातों का ज़िक्र करें जिससे सामने वाले को लगे कि आप उनसे कितना प्यार करते हो और उसकी खुशी के लिए कुछ भी कर सकते हो।

 

लव लेटर लिखा हुआ हिंदी में

लव लेटर इमेज

शेयर करें

Leave a Comment