एयरटेल सिम का पीयूके कोड कैसे खोलें


बहुत बार ऐसा होता है कि हम बच्चों को मोबाइल पकड़ा देते हैं जैसे कि बच्चों की आदत होती वो मोबाईल में ऐसे ही कोई ना कोई सेटिंग में जाकर मोबाइल को बिगाड़ देते हैं ऐसे में कई बार सिम ब्लॉक हो जाती है और PUK कोड मांगने लगती है अगर हम सही puk कोड नही डालते तो सिम परमानेंट ब्लॉक हो सकती है इसीलिए आज हम आपको बताने वाले हैं कि Airtel सिम का puk कोड कैसे निकालें?

PUK code Airtel

Airtel का PUK कोड कैसे कैसे पता करे?

एयरटेल का puk कोड निकालने के लिए दो तरीके हैं:

पहला यह कि आप कस्टमर केअर को कॉल कर अपने एयरटेल नंबर का puk code निकाल सकते हो, आप जिस नंबर का पुक कोड निकालना चाहते हो आपको उस नंबर से ही कस्टमर केअर नंबर पर कॉल करनी होगी।

दूसरा तरीका यह है कि आपको अपने एयरटेल नंबर से एक मैसेज करना होगा, अपने फ़ोन के मैसेज बॉक्स में जाकर PUK लिख कर स्पेस देकर अपना एयरटेल नंबर डालें और मेसेज को 51619 नंबर पर भेज दें आपके नंबर पर puk code भेज दिया जाएगा।

*Idea PUK code लॉक कैसे तोड़े

एयरटेल सिम का पीयूके कोड कैसे खोलें

यदि आपकी सिम ऑन होने से पहले puk कोड मांग रही है तो इसके लिए आप किसी दूसरी एयरटेल सिम से कस्टमर केअर को कॉल कर अपने ब्लॉक नंबर का पुक कोड ले सकते हो, यह निश्चित करने के लिए कि यह सिम आपका ही है या नहीं, इसके लिए कस्टमर केअर अधिकारी आपसे कुछ प्रूफ मांग सकता है 

तो दोस्तो देखा कितनी आसानी से आप अपने एयरटेल सिम का puk निकाल सकते हो। अगर आपको जानकारी पसंद आयी तो शेयर जरूर करें। 

शेयर करें

Leave a Comment